लिप लाइनर के अमेजिंग ब्यूटी हैक्स

 


लिप लाइनर का इस्तेमाल सिर्फ लिप्स पर ही नहीं बल्कि मेकअप में कई जगह किया जा सकता है। जैसे, अगर आपके पास कई लिप लाइनर हैं और आप किसी भी वजह से लिप्स पर इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, तो आप कई ब्यूटी हैक्स में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

कलर आईलाइनर 
आपको अगर आईलाइनर लगाने का शौक है, तो आप लिप लाइनर का इस्तेमाल कलर आईलाइनर के रूप में कर सकते हैं। इसके लिए आप आईलिड के ऊपर थिन लाइन ड्रा कर सकते हैं या फिर ब्लैक आईलाइनर के ऊपर थिन लाइन कलर लिप लाइनर की ड्रा कर सकते हैं।

आईशैडो 
आई मेकअप को हाइलाइट करने के आप एक साथ दो या तीन कलर के लिप लाइनर को आइज पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद आप आईशैडो ब्रश की मदद से इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें और इससे आपको स्मूद लुक मिलेगा। यह लुक फ्यूजन या वेस्टर्न पर बहुत अच्छी लगता है।

स्मोकी आईज 
स्मोकी आईज बनाने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप ब्लैक आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें, बल्कि आप कलरफुल इफेक्ट देकर भी स्मोकी आईज लुक क्रिएट कर सकते हैं। इससे आपका लुक बहुत ही यूनिक लगेगा।

ब्लशर 
नेचुरल ब्लश के लिए भी लिप लाइनर को यूज किया जा सकता है। इसके लिए आप रेड या पिंक ब्लशर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको थोड़ा-सा लिप लाइनर दोनों गालों पर लगाकर इसे ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड कर लेना है। इससे आपका लुक बहुत ही नेचुरल दिखाई देगा। आपको एक बात का ध्यान रखना है कि लिप लाइनर मैट फिनिश वाला हो।