राजधानी में 12 लाख की चोरी परिवार सोता रहा

 

रायपुर/धरसींवा । छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे धरसींवा ब्लाक के अकोली गांव में शुक्रवार की रात चोरों ने किसान के घर में धावा बोल दिया। 10 लाख के जेवर व नकदी रकम लेकर फरार हो गए। पीछे के दरवाजे में छेदकर कुंडी खोलकर चोरी की गई। घटना के समय लोग, घर के दूसरे कमरों में सो रहे थे। धरसींवा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • - फारेंसिक एक्सपर्ट और डाग स्क्वायड ने की जांच 
  • - राजधानी में अप्रैल माह में 25 से ज्यादा चोरी की वारदात
  • शादी की तैयारियों में जुटा था परिवार

    जानकारी के मुताबिक, सुरेश वर्मा अपने बेटे की 11 मई को होने वाली शादी की तैयारियों में जुटे थे। एक बेटी है, उसकी भी शादी करने की तैयारी थी। किसानी का काम करने वाले सुरेश वर्मा सहित सदस्य घर में सोए हुए थे। रात लगभग एक से डेढ़ बजे के बीच सुरेश की नींद खुली थी, लेकिन उन्हें सब सामान्य लगा। भोर में साढ़े चार बजे के आसपास जब वे उठे तो उन्हें चोरी का पता चला। घर के पीछे का दरवाजा खुला था। अंदर का सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने आसपास के परिचित को फोन कर बुलाया। प्रार्थी ने अपने पुत्र और पुत्री के लिए शादी के लिए गहने और नकदी समान घर पर रखा था।

    एक और घर में चोरी की नीयत से घुसे थे : गांव के ही प्रदीप शर्मा के मकान पर भी चोरों ने हाथ साफ करने का प्रयास किया। वहां कुछ विशेष नहीं मिलने पर वे वापस लौट गए। मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई।