पंजाब का किला फतह करने के बाद दक्षिण भारत की ओर कदम बढ़ाएंगे केजरीवाल

 


नई दिल्ली : पंजाब के विधानसभा चुनाव में किला फतह करने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण भारत की ओर कदम बढ़ाने का फैसला किया है. खबर है कि भारत के संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर आगामी 14 अप्रैल से दक्षिण भारत के करीब आधा दर्जन राज्यों में सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली भारी सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने दक्षिण भारत के राज्यों में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाने का फैसला किया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि आप तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह और लक्षद्वीप में सदस्यता अभियान शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि आप को पंजाब में मिली धमाकेदार जीत के बाद दक्षिणी क्षेत्रों के लोगों ने हमारे दल के प्रति रुचि दिखाई है. हमें दक्षिण भारत से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है.

भारती ने कहा कि लोगों के रुख को देखते हुए और दक्षिणी राज्यों में हमारी टीम को मिल रही प्रतिक्रिया पर गौर करते हुए हमने पूरे इलाके में सदस्यता अभियान चलाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान पार्टी के स्थानीय समूहों द्वारा आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं लोगों का आह्वान करता हूं कि जो भारतीय राजनीति में बदलाव चाहते हैं, वे आप से जुड़ें और क्रांति का हिस्सा बनें.

भारती ने बताया कि पार्टी ने दक्षिणी राज्यों में चरणबद्ध तरीके से पदयात्रा निकालने का भी फैसला किया है. उन्होंने बताया कि 14 अप्रैल को बाबा साहेब आम्बेडकर की जयंती पर हमारी पहली पदयात्रा तेलंगाना से शुरू होगी. हम क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में जाएंगे, हम इलाके के हर घर तक (अरविंद) केजरीवाल की राजनीति, बाबा साहेब और भगत सिंह के विचारों को पहुचाएंगे.

भारती ने कहा कि इस दौरान दिल्ली के लोगों के जीवन में आए बदलाव को रेखांकित किया जाएगा. बताते चलें कि वर्ष 2018 के कर्नाटक और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आप ने दक्षिणी भारत के राज्यों में पैठ बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसका खाता भी नहीं खुल पाया था.