प्रदेश में कोविड की तीसरी लहर से निपटने मुख्य सचिव ने दिए पुख्ता प्रबंध के दिए निर्देश

 

रायपुर । कोविड की संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में संभागायुक्त, कलेक्टर और सभी जिलों मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी शामिल थे। इस दौरान जैन ने मास्क-सैनिटाइजर के उपयोग सहित शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से हो पालन करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव जैन ने सभी जिलों को तीसरी लहर से निपटने के लिए युद्धस्तर पर सभी जरूरी तैयारियां श्ाुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिलों को उपलब्ध कराए गए सभी चिकित्सकीय उपकरणों-संसाधनों की कार्यशीलता की जांच आगामी दो दिनों के भीतर कर ली जाए। सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन के पहले जिला दंडाधिकारी की अनुमति जरूरी होगी।

जैन ने कलेक्टरों से कहा है कि संक्रमण के दूसरे लहर के दौरान आई कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी जरूरी उपाय अभी से ही श्ाुरू कर दें। बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. आलोक शुक्ला और मिशन संचालक प्रियंका शुक्ला उपस्थित थे।