एक नवंबर को निकलेगी बाइक रैली पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर

 


 रायपुर । पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर एक नवंबर को बाइक रैली निकाली जाएगी। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों में बाइक रैली निकाला कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश संयोजक वीरेंद्र दुबे ने बताया कि एक नवंबर, 2004 को पुरानी पेंशन योजना को बंद करके बाजार के जोखिमों पर आधारित नई पेंशन योजना की शुरुआत की गई थी, जिससे राज्य और केंद्र के कर्मचारियों को सेवानिवृति के बाद जीवकोपार्जन की गंभीर समस्या से जूझना पड़ रहा है। पूरा जीवन सेवा देने के बाद पेंशन के रूप में बहुत कम रकम पेंशन के रूप में मिल रहा है।
 
बैठक में लिया गया है निर्णय 
पदाधिकारियों ने बताया कि 23 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश संयोजकों की आयोजित वर्चुअल मीटिंग में निर्णय लिया गया कि प्रदेश स्थापना दिवस के दिन नवीन पेंशन योजना का विरोध स्वरूप काला दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा छत्तीसगढ़ में कर्मचारी संघ के वीरेंद्र दुबे - शालेय शिक्षक संघ,संजय शर्मा - छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, लैलूंन भारद्वाज - क्रांतिकारी शिक्षक संघ, रोहित तिवारी - छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, तुलसी साहू - प्रदेश पंचायत सचिव संघ, निर्मल साहू - राजस्व पटवारी संघ छत्तीसगढ़, डा रवि बंजारे - छत्तीसगढ़ शासकीय महाविद्यालयीन प्राध्यापक एवं अधिकारी संघ, एसपी देवांगन छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ आदि ने एकजुट होने का निर्णय लिया है।