फायरंग रेंज में 20वीं प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता तीन अक्टूबर से

 


रायपुर  : छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल चौथी बटालियन की माना फायरंग रेंज में 20वीं प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता तीन अक्टूबर से किया जा रहा है। इसमें 22 बोर राइफल, एयर राइफल, एयर पिस्टल और 25 मीटर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन पुरुष, महिला और जूनियर (पुरुष), जूनियर (महिला), युवा एवं दिग्गज श्रेणियों में किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन के महासचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि निशानेबाजी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के चेयरमैन नवीन जिंदल की प्रेरणा से इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 20 साल से किया जा रहा है। इसमें प्रदेशभर के खिलाड़ी भाग लेते है।

उन्होंने कहा कि योग्य निशानेबाजों को मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप में प्रवेश मिलेगा और मावलंकर चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के बाद प्रतिभाएं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिर आवलंकर ले सकेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय चैंपियनशिप के लिए प्रविष्टियां आनलाइन स्वीकार की जाएगी। आवेदन की हार्ड कापी प्रवेश शुल्क के साथ शूटिंग रेंज में जमा करनी होगी। वहीं, उन्हीं प्रतिभागियों को अवसर मिलेगा, कोरोना के दोनों टीके लगवा चुके है।