छत्तीसगढ़ में अब तीन मंत्री बनेगे

 

 रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से समय मिलने के बाद मुलाकात करने दिल्ली गए हुए है। सुगबुगाहट है की कभी भी साय कैबिनेट के विस्तार और बदलाव की खबर आ सकती है।अब तक चर्चा था की मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद और खाली पड़े एक मंत्री पद को मिला कर दो नए मंत्रियों का नाम सामने आएंगे जबकि अब कयास लगाए जा रहे हैं की दो नहीं बल्कि तीन नए लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है।

CG Cabinet Expansion : पालिटिकल सूत्रों के अनुसार आलाकमान खेल मंत्री के परफार्मेंस से नाराज है। शिकायत है की इनके यहां खुद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का काम नहीं होता और उन्हे हफ्तों तक चक्कर काटना पड़ता है। काम करवाने के लिए ऊपर से काल करवाना पड़ता है। इसके अलावा कुछ और गंभीर शिकायते लगातार सत्ता से लेकर संगठन में बैठे लोगों तक पहुंची है। लगातार शिकायतों के बाद कयास लगाए जा रहे हैं की दो खाली पड़े मंत्री पदों के अलावा इन्हे हटाकर नया मंत्री बनाया जा सकता है।हालांकि पालिटिकल एक्सपर्ट यह भी मानते हैं की भाजपा में इतनी जल्द बदलाव नहीं किए जाते।
एक को वार्निंग, दूसरे के यहां सचिव संभालेंगे कामधाम

पालिटिकस सूत्रों के अनुसार सिर्फ खेल नहीं बल्कि स्वास्थय मंत्री के परफार्मेंस को लेकर भी सत्ता और संगठन को लगातार शिकायत मिल रही थी। सिर्फ तालमेल ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं को दरकिनार, जरुरी कार्यों में लापरवाही के अलावा कुछ गंभीर शिकायतें लगातर शिकायतें आ रही थी जिसके कारण मंत्री जी को वार्निंग दी गई है की वे काम धाम का तरीका संभाल लें वर्ना कुछ भी हो सकता है। जरुरी नहीं की आपको मंत्री बनाया है तो पांच साल कुर्सी नहीं छूटेगी। मंत्री जी को पिछली सरकार के करीबी रहे अधिकारियों और कारोबारियों, ठेकेदारों से दूर रहने की भी हिदायत दी गई है।
मंत्री पति नहीं IAS संभालेंगे काम

CG Cabinet Expansion : सत्ता और संगठन को शिकात मिल रही है की एक मात्र महिला मंत्री के यहां मैडम की बजाए उनके पति से खुद से काम धाम का प्रभार ले लिया है। क्षेत्र का कोई भी काम हो, कोई प्रस्ताव आया हो, कोई कार्यक्रम हो, किससे मिलना है नहीं मिलना है, कोई योजना हो सभी निर्णय मैडम मंत्री की बजाए उनके पति ही निर्णय ले रहे हैं। और इसका साइड इफेक्ट भी क्षेत्र के साथ साथ विभाग के काम में भी देखने को मिल रहा है। इसलिए अब दामाद बाबू की मनमानी रोकने सरकार ने मैडम मंत्री के यहां नए आईएएस नियुक्त करने का निर्णय लिया है। अब आईएएस पूरे काम धाम पर निगरानी रखेंगे जो काम सरकार के नितियों के अनुसार होगा वही किया जाएगा। दामद बाबू मनमानी करने का प्रयास करेंगे तो सीधे इसकी शिकायत सरकार और संगठन तक जाएगी।