RRR-2 सीक्वल फिल्म बनेगी

 

 

नई दिल्ली।  एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने सबसे पहले बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। फिर ऑस्कर 2023 का पुरस्कार अपने नाम कर इतिहास रचा और अब सिनेमाघरों में एक साल पूरे कर लिए हैं। जी हां, पिछले साल आज ही के दिन जूनियर एनटीआर और राम चरण की फिल्म 'आरआरआर' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। दिलचस्प बात ये है कि भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद ये फिल्म पूरे साल दुनिया भर के अलग-अलग सिनेमाघरों में रिलीज होते गई और कारोबार करते गई। हालांकि, अब भी इस फिल्म का क्रेज रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने इस फिल्म का सीक्वेल आ रहा है।

कहां तक पहुंची 'आरआरआर 2' की तैयारी?
एसएस राजामौली ने 'आरआरआर 2' के बारे में बात करते हुए कहा था, "मेरे पिता मेरी सभी फिल्मों के कहानीकार हैं। हमने 'आरआरआर 2' के बारे में चर्चा की है। अभी वह कहानी पर काम कर रहे हैं। इस जीत के बाद अब हम 'आरआरआर2' पर तेजी से काम करना शुरू कर देंगे।" मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एसएस राजामौली और उनके पिता ने दूसरे पार्ट में अलग कहानी दिखाने की योजना बनाई है। कहा जा रहा है कि दूसरे पार्ट में स्वतंत्रता के पहले के तेलुगू राज्य की कहानी बताई जाएगी। दूसरे पार्ट में भी राम चरण और जूनियर एनटीआर अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

वर्ल्डवाइड कमाए इतने करोड़
एसएस राजामौली ने इस पैन-इंडिया फिल्म काे तकरीबन 550 करोड़ रुपये के बजट मैं तैयार किया था। इस फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस से 1236 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की थी। भारतीय बॉक्स-ऑफिस की बात करें तो 'आरआरआर' ने 936 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं, यूएसए के बॉक्स ऑफिस पर आरआरआर ने 191,000 डॉलर (1.56 करोड़ रुपये) और जापान के बॉक्स ऑफिस से 1400 मिलियन येन (81.6 करोड़ रुपये) का कलेक्शन किया है।