जुमे की नमाज के बाद देश भर में बवाल, कई जगह हुई पत्थरबाजी

 

नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर शुक्रवार को देश भर में जबर्दस्त प्रतिक्रिया देखी गयी. पहले शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया, लेकिन कुछ ही देर में बवाल शुरू हो गया. रांची में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, उत्तर प्रदेश में पथराव की सूचना है. महाराष्ट्र के शोलापुर में निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. नूपुर शर्मा के विवादित बयान से एक विशेष समुदाय नाराज है और पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हंगामा करने वालों और कई शहरों में पत्थरबाजी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिये हैं. एसीएस (होम) अवनीश अवस्थी, कार्यकारी पुलिस महानिदेशक, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा और बर्खास्त किये गये नेता नवीन कुमार जिंदल के भड़काऊ बयान के खिलाफ आज एक समुदाय विशेष का गुस्सा फूट पड़ा. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अताला इलाके में प्रदर्शन कर रहे समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की. एडीजी की कार को भी पत्थरबाजों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित मक्का मस्जिद के बाहर भारी संख्या में लोग जमा हुए और भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भीड़ तितर-बितर हो गयी. इलाके में पुलिस फोर्स और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

कोलकाता के पार्क सर्कस में एक समुदाय विशेष के लोगों की भीड़ जुटी है. ये लोग नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के विवादित बयान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के भड़काऊ बयान से नाराज लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की. प्रयागराज के अताला इलाके में देखा जा रहा है कि चेहरे पर रुमाल बांधकर लोग पुलिस पर पत्थर बरसा रहे हैं.

भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के विवादित बयान पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जोरदार प्रदर्शन हुआ. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है.

दिल्ली सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी श्वेता चौहान ने कहा है कि जामिया मस्जिद पर करीब 1500 लोग इबादत करने के लिए एकत्र हुए थे. इबादत करने के बाद करीब 300 लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे. ये लोग नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा दिये गये बयान का विरोध कर रहे थे. श्वेता चौहान ने कहा कि 10-15 मिनट के भीतर स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया. बिना किसी पूर्व अनुमति के सड़कों पर लोगों ने प्रदर्शन किया. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर शुक्रवार को जबर्दस्त प्रतिक्रिया देखी गयी. देश के अलग-अलग हिस्सों में पहले शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया, लेकिन कुछ ही देर में बवाल शुरू हो गया. कई जगहों से पत्थरबाजी की