पेट्रोल का दाम रायपुर में फिर से दो माह पहले के स्तर पर पहुंच गया है

 

रायपुर। आज 28 मई 2022 को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए है। आज भी राजधानी रायपुर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता रही है। रायपुर में पेट्रोल 102.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के एक्साइज में कमी करने से इनकी कीमतों में कमी आई है। पेट्रोल का दाम रायपुर में फिर से दो माह पहले के स्तर पर पहुंच गया है।

दो माह बाद दाम गिरने शुरू

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो माह पहले यानी 22 मार्च से बढ़ोतरी शुरू हुई थी। इन दो महीनों में पेट्रोल 101.46 रुपये से बढ़कर 111.47 रुपये पहुंचा था। इसी प्रकार डीजल की कीमतें भी 92.33 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 102.86 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। विशेषज्ञों का कहना है कि अब आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट के ही संकेत बने हुए है। आने वाले दिनों में दाम थोड़े और गिर सकते हैं।

ई बाइक की मांग बढ़ी

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारणइन दिनों प्रदेश में ई बाइक की मांग काफी बढ़ गई है। पिछले वर्ष 2021 में प्रदेश में करीब 3000 ई बाइक की बिक्री हुई थी,इस वर्ष तीन महीनों में ही 40 फीसद वाहन बिक चुके है। इधर डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण डीजल वाहनों की बिक्री 40 फीसद घट गई है।