राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस के अगले अध्‍यक्ष!

 

कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा ? इस सवाल का जवाब सभी जानना चाहते हैं, चाहे कांग्रेस के नेता हों या फिर दूसरी पार्टी के...जब भी इस मुद्दे पर बात होती है तो कई नेताओं के बयान सामने आते हैं. लेकिन यह देखने वाली बात है कि जब राहुल गांधी के सामने कोई उनके कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने की बात करता है तो उनका रिएक्‍शन कैसा रहता है. ऐसा वाकया शुक्रवार को देखने को मिला. दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी शरद यादव से मिलने पहुंचे थे. मुलाकात के बाद शरद यादव का बयान सामने आया. राहुल गांधी के सामने जब राजद नेता शरद यादव से सवाल किया गया कि कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष राहुल गांधी को होना चाहिए. इसपर श्री यादव ने कहा कि क्‍यों नहीं ? इस वक्‍त कोई कांग्रेस के लिए दिन और रात काम कर रहा है तो वह है राहुल गांधी...मेरा विचार है राहुल गांधी को ही कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनना चाहिए. केवल राहुल गांधी ही है जो कांग्रेस को आगे लेकर जाने की क्षमता रखते हैं.

अध्‍यक्ष पद पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

शरद यादव के बयान के बाद राहुल गांधी मुस्‍कुराते हुए नजर आये. इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हमलोग इसे बाद में देखेंगे. शरद यादव के साथ चर्चा के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं राजद नेता की बात से सहमत हूं. देश इस वक्‍त बुरे दौर से गुजर रहा है. भारत को बांटने का काम चल रहा है. नफरत फैलाई जा रही है. हमलोग सभी लोगों को साथ लेकर चलने में विश्‍वास करते हैं. यही कांग्रेस का इतिहास रहा है.

शरद यादव की तबीयत खराब

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि शरद यादव जी की तबीयत खराब चल रही है. मुझे देखकर खुशी हो रही है कि वे अभी ठीक हैं और चेहरे पर उनकी मुस्‍कान है. शरद जी ने मुझे राजनीति में बहुत कुछ सिखाया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता शरद यादव के बीच हुई मुलाकात का फोटो भी सामने आया है.

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर हमला

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि इन्होंने जो यह रीढ़ की हड्डी तोड़ी है, इसका नतीज़ा अगले 2-4 साल के अंदर आएगा और वह नतीज़ा बहुत भयंकर होगा. बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के संदर्भ में आने वाला वक़्त कैसा होगा इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं. जो आने वाला है, वह आप ने अपनी ज़िंदगी में देखा भी नहीं होगा. इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी(SSI यूनिट) वह टूट गई है.

भारत को बांटा गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत को बांटा गया है. भारत पहले एक देश हुआ करता था. अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं और सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है. जब यह दर्द आएगा तो हिंसा आएगी. अभी मत मानो मेरी बात. 2-3 साल रुक जाओ, फिर देख लेना.