मैच से पहले जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

 


फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरआज मंगलवार को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 13 वें मैच में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा. राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर काबिज है. जबकि आरसीबी सातवें नंबर पर है.

राजस्थान रॉयल्स टॉप पर

राजस्थान रॉयल्स ने अपने दो में से दोनों मुकाबले जीते हैं और एक बेहतरीन रन रेट के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज है. वहीं आरसीबी को दो में एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दो अंकों के साथ आरसीबी सातवें नंबर पर है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. आरसीबी जीतकर जहां अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगा, वहीं, आरआर अपना स्थान बचाने के लिए संघर्ष करेगा.

पहली बार भिड़ेंगी दोनों टीमें

आज के मैच में आरआर और आरसीबी के बीच पहली बार मुकाबला हो रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था जहां उसने 23 रन से जीत हासिल की थी. राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने उस मैच में 100 रन बनाए थे. दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जहां उन्होंने 3 विकेट से मैच जीत लिया.

पिच रिपोर्ट और वेदर अपडेट

वानखेड़े को बल्लेबाजों के स्वर्ग के रूप में जाना जाता है. इसलिए पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. प्रशंसक आरआर और आरसीबी के बीच एक उच्च स्कोरिंग मैच देख सकते हैं. पारी की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी. मैच के दिन वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. जिसमें 71 फीसदी आर्द्रता और 24 किमी / घंटा हवा की गति है. खेल के दौरान वर्षा की 10 प्रतिशत संभावना है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबी : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

आरआर : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा.