AAP पर BJP ने चलाया 'झाड़ू', प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी समेत 3 बड़े नेता पार्टी में शामिल

 


हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को जोर का झटका लगा है. यहां आप (AAP) पर बीजेपी ने झाड़ू चगा दिया है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी, संगठन महासचिव सतीश ठाकुर और ऊना अध्यक्ष इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. बता दें, इस साल के आखिर में हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं.

आम आदमी पार्टी के इन नेताओं के बीजेपी में शामिल हो जाने से प्रदेश में बीजेपी का कुनबा और बढ़ गया है. इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, प्रदेश में बीजेपी और मजबूत हुई है. आने वाले विधानसभा चुनावों में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि आप (AAP) से असंतुष्ट इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से प्रदेश में पार्टी की ताकत बढ़ी है.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा कि, जिस तरह उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई थी, वैसा ही हाल AAP का हिमाचल प्रदेश में होने वाला है. उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल आम आदमी की बात करते है लेकिन उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेताओं को अपने रथ में जगह नहीं दी, जिन्होंने कई सालों तक जमीनी स्तर पर पार्टी के लिए काम किया है.

वहीं, बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व आप नेताओं ने पार्टी पर जमकर भड़ास निकाली. पूर्व आप नेता अनूप केसरी ने कहा कि, हम बीते 8 साल से आम आदमी पार्टी के लिए पसीना बहा रहे हैं. लेकिन पार्टी आलाकमान के पास एक मिनट का समय नहीं था कि वो हमसे मिले. दरअसल, 6 तारीख को मंडी में हुई रैली में अरविंद केजरीवाल ने इन नेताओं से मुलाकात तक नहीं की थी.

इधर, दिल्ली के बाद पंजाब में प्रचंड जीत के साथ सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी की नजर हिमाचल प्रदेश और गुजरात पर है. हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. आप की तरफ से कहा गया है कि पार्टी विधानसभा की सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप की ओर से अभी से ही चुनाव की तैयारी की जाने लगी है.

इधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप के जिन नेताओं को बीजेपी गले लगा रही है उनके खिलाफ हमारे पास कई शिकायतें मिली हैं. उन्होंने कहा कि हम उनपर जांच कराने वाले थे और हम उन्हें पार्टी से निकालने वाले थे.