यूक्रेन में रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 की मौत, 100 से अधिक घायल

 

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है. इस बीच, यूक्रेन के प्राधिकारियों ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी. वहीं, इस हमले में 100 से अधिक घायल हो गए हैं. यूक्रेन के रेलवे चीफ ओलेक्जेंडर कैमिशिन ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर बताया कि दोनेत्स्क क्षेत्र के शहर क्रामातोर्स्क में शुक्रवार को यह हमला हुआ.

हमले के वक्त रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग थे मौजूद

वहीं, क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि हमले के वक्त रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग मौजूद थे और वे पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के हमले के बीच सुरक्षित क्षेत्रों में जाने की तैयारी कर रहे थे.बता दें कि दोनेत्स्क (Donetsk) में कई यूक्रेन के नागरिक फंसे हुए हैं, जिन्हें लगातार यूक्रेन की सेना निकालने का काम कर रही है. बस सेवा के साथ ही दूसरे अन्य माध्यमों के जरिए उन्हें बाहर निकाला जा रहा है. लेकिन, आज जब फिर वहीं रेस्क्यू चल रहा था, तभी एक रूसी मिसाइल हमले में 30 से अधिक लोगों की जान चली गई. यूक्रेन के मुताबिक, ये आंकड़ा बढ़ सकता है.

यूक्रेन का आरोप- आम नागरिकों को निशाना बना रहा रूस

इस हमले के बाद यूक्रेन की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि रूस ने फिर आम नागरिकों को अपना निशाना बनाया है. यूक्रेन की तरफ से दावा किया जा रहा है कि सूमी इलाके में एक बार फिर यूक्रेन ने अपना कब्जा जमा लिया है. वहां से रूसी सैनिकों को खदेड़ दिया गया है. इससे पहले इरपिन में भी यूक्रेन की सेना ने अपनी ताकत दिखाते हुए रूस को करारा जवाब दिया था.