अज्ञात शव का दफन, तहसीलदार को सूचना देकर कब्र खोद कर जांच करेगा मसीही समाज

  

महासमुंद । महासमुंद जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर ग्राम झलप में मसीही समाज कब्रिस्तान पर अज्ञात शव का अंतिम संस्कार देखकर कब्र खोदने की तैयारी में है। इसकी सूचना तहसीलदार को दी गई है। तहसीलदार ने उपस्थित रहने तीन बजे का समय निर्धारित किया है।

एक हफ्ते में समाज में किसी का निधन नहीं हुआ

समाज की अध्यक्ष शीलू सिंह व जान सेमसन मसीह ने बताया कि झलप में मसीही समाज के 14 घर और करीब 40 सदस्य हैं। किसी के घर भी बीते सप्ताह भर या इससे पहले कोई शोक नहीं हुआ है। झूमर तालाब से लगे करीब आधा एकड़ के कब्रिस्तान में किसने अंतिम संस्कार किया, आसपास रहने वालों से भी पूछा गया है। यहां तक कि गर्भपात की भी जानकारी अस्पताल से ली गई है।

बच्चे का शव की संभावना

चूंकि, क्रब डेढ़ फीट लंबा और डेढ़ फीट चौड़ा है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी ने बच्चे के शव का दफन किया है। या फिर घरेलू पालतू पशु का भी दफन किया हो। बहरहाल कब्र खोदने के बाद ही शव किसका है राजफाश होगा। जान सेमसन का कहना है कि शव का दफन मसीही परंपरानुरूप हुआ है। कब्र पर डाले गए छीन के पत्ते सूख गए हैं, जिससे अनुमान है कि तीन से चार दिन पहले की यह घटना है। घटना को लेकर मसीही समाज एकजुट हैं और पड़ताल में जुट गया है कि ये शरारत है या और कोई बात।