पत्‍नी की हत्‍या कर हत्‍यारा पुलिस थाने पहुंचा

 

रायपुर। पत्‍नी की हत्‍या कर जब एक हत्‍यारा पुलिस थाने पहुंचा तो वहां मौजूद थाना प्रभारी के साथ ही अन्‍य पुलिस कर्मी चौंक गए। कुछ देर तो उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हुआ कि एक हत्‍यारा आत्‍मसमर्पण करने खुद थाने पहुंच गया। हालांकि जब आरोपित ने पुलिस को सारी कहानी बताई तो तत्‍काल घटनास्‍थल लेकर पहुंची। जब वहां देखा तो पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर आरोपित को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। यह मामला छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडरी थाना इलाके के लोधीपारा चौक स्थित जय हिंद चौक में पति द्वारा पत्नी को मामूली बात पर गला घोंटकर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है।

मामले की जानकारी देते हुए पंडरी थाना प्रभारी उमाशंकर राठौर ने बताया कि आरोपित खगेश्वर प्रसाद कोसरिया (26) और मृतक नंदना कोसरिया (27) की एक वर्ष पहले ही शादी हुई थी। मृतका और आरोपित दोनों ही भिलाईगढ़ की रहने वाली थी। मंगलवार देर शाम मामूली बात पर अपने निवासस्थल पर ही आरोपित ने पत्नी को गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। थाना प्रभारी राठौर ने बताया कि घटना की सूचने मिलते ही आरोपित को तत्काल गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपित ने हत्या करने की वजह पत्नी द्वारा भाग कर शादी करने के लिए कोसने और हर्षोल्लास के साथ शादी समारोह का आयोजन ना करवाने की बात पर ताना कसना बताया है। आरोपित ने बताया कि वह एक विवाह समारोह में गया था, जहां से उसने अपनी पत्‍नी को वीडियो काल कर शादी का माहौल दिखाया तो पत्‍नी ने गुस्‍से में उसे ताने देने के साथ कोसना शुरू कर दिया। इस बात से नाराज होकर आरोपित ने यह कदम उठाया। वह पहले शादी समारोह से वापस घर आया तो पत्‍नी ने आरोपित से कहा कि अगले महीने शादी की सालगिरह पर ऐसा ही आयोजन करेंगे। बहरहाल शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया जा रहा है।