सरकार के समावेशी विकास माडल की सराहना की राज्यपाल ने, विपक्ष के बहिर्गमन से कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित

 

 रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उईके के अभिभाषण के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा। राज्यपाल ने सरकार के समावेशी विकास के माडल की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य जनहितकारी विकास के लिए देश और दुनिया में अलग पहचान बनाने में सफल हुआ है।

विपक्ष के सदस्यों की टोकाटाकी के बीच राज्यपाल उईके ने कहा कि स्थानीय संसाधनों और जनता के आत्मगौरव के प्रति सरकार के बेहद संवेदनशील व्यवहार को भरपूर सराहना मिल रही है। प्रदेश के समावेशी विकास का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के साथ ही प्रदेश के समग्र विकास में आई तेजी का सिलसिला लगातार जारी रहे और इसमें आप सबका भरपूर सहयोग मिले।

राज्यपाल ने कहा कि मेरी सरकार वास्तव में किसानों, वन आश्रितों और मजदूरों की सरकार है, जिनके आत्म-सम्मान के लिए आय और भागीदारी बढ़ाने की रणनीति अपनाई गई है। खेती के प्रति लोगों का रुझान लौटना अपने आप में बड़ी सफलता मानी जा रही है। खरीफ वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में अब तक का सबसे बड़ा कीर्तिमान बना है, जिसके अनुसार इस वर्ष लगभग 21 लाख 77 हजार किसानों ने 97 लाख 98 हजार टन धान बेचा है।