सरकार के चार साल पूरे होने संबंधी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 8 मार्च को त्रिपुरा आएंगे शाह

 


अगरतला. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- इंडिजीनस पीपल्स फ्रंट आॅफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आठ मार्च को त्रिपुरा आएंगे। शाह पश्चिम त्रिपुरा जिले के जरुलबचाई इलाके में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर की आधारशिला भी रखेंगे। एनएफएसयू को वर्तमान में अगरतला के मध्य में स्थित बुद्ध मंदिर के निकट बेसिक ट्रेंिनग कॉलेज के पुराने भवन से संचालित किया जा रहा है।

शाह भाजपा-आईपीएफटी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर एक रैली में भी शामिल होंगे। सरकार के चार साल नौ मार्च को पूरे होंगे, लेकिन कार्यक्रम एक दिन पहले आयोजित किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राज्य सरकार की दो कल्याणकारी योजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। शाह आठ मार्च की सुबह त्रिपुरा पहुंचेंगे और शाम को पूर्वोत्तर राज्य से रवाना होंगे।

भाजपा की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी ने बताया कि मुख्यमंत्री बिप्लब देब विवेकानंद मैदान में होने वाली रैली की योजना बनाने के लिए उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ माणिक साहा के साथ प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पहले ही बैठक कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री के सचिव प्रशांत कुमार गोयल ने मंगलवार को बताया, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री पश्चिम त्रिपुरा जिले में डुकली ब्लॉक के जरुलबचाई इलाके में एनएफएसयू की आधारशिला रखेंगे। राज्य सरकार ने उनसे त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पर्यटन से संबंधित परियोजना ‘प्रसाद’ कार्यक्रम का लोकार्पण करने का भी अनुरोध किया है।’’

उन्होंने कहा कि शाह के दौरे संबंधी विस्तृत कार्यक्रम अभी तय किया जाना है। अंतरराष्ट्रीय महत्व के संस्थान माने जाने वाले एनएफएसयू के ढांचागत विकास के लिए केंद्र पहले ही 100 करोड़ रुपये मंजूर कर चुका है। राज्य सरकार ने जरुलबचाई क्षेत्र में एनएफएसयू परिसर बनाने के लिए 50 एकड़ जमीन आवंटित की है।