प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

 

रायपुर। : राजधानी में नशे की गोलियां, कफ सिरप और इंजेक्शन बेचने वाले ओडिशा से दो बड़े आरोपितों को पकड़ने के बाद पुलिस अब दूसरे आरोपितों को गिरफ्तार करने में जुट गई है। अवैध तरीके से नशे की दवा बेचने वालों पर अंकुुश लगाने के लिए रायपुर की पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में मुखबिर को लगाया है। 

 गश्त के साथ मुखबिर की सूचना पर पुलिस बताए गए स्थान पर दबिश दे रही है। 27 फरवरी को नया रायपुर के माना बस स्टैंड पास एक युवक प्रतिबंधित नशीली टेबलेट लेकर कही जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक माना कैंप एलसी मोहले ने थाना प्रभारी माना कैंप शरद चंद्रा को आरोपित को टेबलेट के साथ रंगे हाथ पकड़ने का निर्देश दिया।

माना बस स्टैंड से आरोपित गिरफ्तार

मुखबिर की सटीक सूचना पर चिन्हांकित कर आरोपित को पकड़ा। आरोपित के पास से कार्टन में रखा 1900 नशे का टैबलेट पुलिस ने बरामद किया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम अल्ताफ रजा उर्फ विक्की टिकरापारा रायपुर का निवासी बताया। कार्टून की तलाशी लेने पर कार्टन में नाईट्रोसन -10 नामक प्रतिबंधित नशीली टैबलेट मिला।

दवाओं के बारे में कोई दस्तावेज नहीं देने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित ओडिशा में नारकोटिक्स एक्ट के मामले में जेल में निरुद्ध रह चुका है। आरोपित को पकड़ने में निरीक्षक शरद चंद्र थाना प्रभारी माना कैंप, उपनिरीक्षक सौमित्री भोई, सउनि. प्रमोद सिन्हा, आर अजय चौधरी, शिव पाटले, पवन त्रिपाठी एवं देवा नेताम की भूमिंका रहीं।