पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तान नियुक्त किया

 

नयी दिल्ली. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए सोमवार को पंजाब ंिकग्स का कप्तान नियुक्त किया गया। भारत की टेस्ट टीम के सदस्य बेंगलुरू के 31 साल के अग्रवाल उन दो खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले पंजाब ंिकग्स ने अपने साथ बरकरार रखा था। टीम ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ंिसह को भी रिटेन किया था।

अग्रवाल ने फ्रेंचाइजी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं 2018 से पंजाब ंिकग्स के साथ जुड़ा हूं और इस शानदार टीम का प्रतिनिधित्व करने में मुझे काफी गर्व है। टीम की अगुआई करने का मौका मिलने की मुझे खुशी है।’’ अग्रवाल 2018 से पंजाब ंिकग्स का अहम हिस्सा रहे हैं। वह टीम के उपकप्तान थे और पिछले सत्र में कुछ समय के लिए टीम की अगुआई भी की।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास कुछ बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं और साथ ही कुछ प्रतिभावान युवा खिलाड़ी भी जो मौके का फायदा उठाने के लिए उत्सुक हैं।’’ वर्ष 2011 में आईपीएल में पर्दापण करने वाले अग्रवाल ने पिछले दो सत्र में 400 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 19 टेस्ट में चार शतक की मदद से 1429 रन बनाए हैं। उन्होंने पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय भी खेले हैं।

पंजाब ंिकग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा, ‘‘मयंक 2018 से टीम का अहम हिस्सा हैं और पिछले दो साल से नेतृत्वकर्ता समूह का हिस्सा भी हैं। हम मयंक की अगुआई में भविष्य के लिए मजबूत आधारशिला रखना चाहते हैं।’’