न्यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, लाथम 52 रन बनाकर आउट, अश्विन ने तोड़ा हरभजन का रिकॉर्ड

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज पांचवां और आखिरी दिन है। आखिरी दिन लंच का समय हो गया है। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन के स्कोर में बिना कोई विकेट गंवाए 75 रन जोड़ लिए हैं। न्यूजीलैंड को अब जीत के लिए 205 रनों की आवश्यकता है जबकि भारत को 9 विकेट लेने होंगे। 


अश्विन ने तोड़ा हरभजन का रिकॉर्ड 

रविचंद्रन अश्विन के अब टेस्ट क्रिकेट में 418 विकेट हो चुके हैं। वह अब टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह से आगे निकल गए हैं। वह भारत की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब सिर्फ अनिल कुंबले (619) और कपिल देव (434) ही हैं।
 

अश्विन ने किया लाथम का शिकार 
रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड को एक और बड़ा झटका दिया है। इस बार उन्होंने टॉम लाथम को 52 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।  

लाथम का अर्धशतक 
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 138 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। 51 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 111/2, टॉम लाथम (52*), केन विलियमसन (14*)

सोमेरविले हुए उमेश का शिकार 
लंच के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया। उमेश ने पहली ही गेंद पर सोमेरविले को 36 रन के स्कोर पर गिल के हाथों कैच कराया। 36 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 80/2, टॉम लाथम (35*), केन विलियमसन (1*)
 
लंच ब्रेक
पहले टेस्ट के आखिरी दिन लंच का समय हो गया है। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन के स्कोर में बिना कोई विकेट गंवाए 75 रन जोड़ लिए हैं। न्यूजीलैंड को अब जीत के लिए 205 रनों की आवश्यकता है जबकि भारत को 9 विकेट लेने होंगे। 35 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 79/1 विलियम सोमेरविले (36*), टॉम लाथम (35*)  

न्यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, लाथम 52 रन बनाकर आउट, अश्विन ने तोड़ा हरभजन का रिकॉर्ड