राहुल गांधी बोले- किसानों को कुचला जा रहा है, BJP के मंत्री और उनके बेटे पर नहीं हो रही कार्रवाई

 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रेस को संबोधित कर रहे हैं। वह लखीमपुर खीरी मामले पर बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनकी हत्या की जी रही है। बीजेपी के मंत्री की बात हो रही है, उनके बेटे की बात हो रही है। उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। दूसरी तरफ पूरे देश के किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण हो रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, “किसानों पर पहला हमला भूमि अधिग्रहण बिल को रिवर्स करने का था। दूसरा हमला, सरकार ने यह जो तीन नए कृषि कानून लाए हैं। किसानों का जो कुछ भी है उनसे छीना जा रहा है। यह चोरी सभी के सामने हो रही है। यही वजह है कि देश के किसान दिल्ली के बाहर बैठे हुए हैं।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “कल प्रधानमंत्री जी लखनऊ में थे, लेकिन प्रधानमंत्री जी लखीमपुर खीरी नहीं जाए पाए। आज दो मुख्यमंत्रियों के साथ हम लखनऊ जाने की कोशिश करेंगे। लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे। पीड़ित परिवारों से मिलने की कोशिश करेंगे।”

उन्होंने कहा, “लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है यह केवल 5 लोगों को रोकती है, हम 3 लोग जा रहे हैं। हमने उनको चिट्ठी लिख दिया है। विपक्ष का काम दबाव बनाने का है ताकि कार्रवाई हो।”