बीजापुर में नक्सलियों के लगाए प्रेशर आईईडी में विस्फोट, CRPF के दो जवान घायल

 


 बीजापुर  : नक्सलियों के लगाए प्रेशर आईईडी में विस्फोट में CRPF के दो जवानों के घायल होने की खबर है। घायल जवानों के नाम- बालकिशन और सनीदुल इस्लाम बताए जा रहे हैं। दोनों जवानों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि कि आरओपी पर जवान निकले थे। इस दौरान मोदकपाल थानाक्षेत्र के हल्बापारा में आईईडी ब्लास्ट हुआ है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है।

बीजापुर से 20 किमी दूरी पर स्थित राष्ट्रीय राज मार्ग 63 में ग्राम चिन्नाकोडेपाल केंप के सीआरपीएफ 170 के जवानो की टीम रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। इसी दरम्यान नक्सलियों द्वारा पहले से प्लांट किए गए आईईडी प्रेशर के चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए। थाना मोदकपाल के समीप मुख्य मार्ग के कुछ दूरी पर जंगल में यह घटना हुई है।

बताते चलें कि पुलिस और जवानों की कार्रवाई की वजह से नक्सलियों में हताशा फैली हुई है। लगातार कई नक्सली या तो आत्मसमर्पण कर रहे हैं, या मुठभेड़ में मार गिराए जा रहे हैं।

नक्सली अक्सर लगाते हैं सड़क किनारे आईईडी

जवान रोड ओपनिंग के लिए अक्सर निकले हैं। इन्हें निशाना बनाने के लिए नक्सली प्रेशर आईईडी का इस्तेमाल करते हैं। प्रेशर आईईडी पहले से प्लांट किया हुआ रहता है। सड़क किनारे प्रेशर आईईडी का पता चल नहीं पाता है। इसलिए ऐसी घटनाएं होती हैं।