एक ही परिवार के तीन लोगों की नदी में डूबने से मौत, दो लापता

 

 सूरत. गुजरात के सूरत जिले में एक नदी में नहाते समय डूब जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जबकि एक नवविवाहित जोड़ा अब भी लापता है। महुवा थाने के उप निरीक्षक बीएस गामित ने बताया कि घटना महुवा तालुका के कुमकोटर गांव में मंगलवार शाम हुई, जब एक ही परिवार के 10 लोग एक दरगाह गए थे।

दरगाह जाने के बाद परिवार के पांच व्यस्क और कुछ बच्चे नजदीक ही अंबिका नदी में नहाने चले गए। तभी नवविवाहित पुरुष डूबने लगा, तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। इसके बाद नदी में ही मौजूद उसकी पत्नी और अन्य तीन महिलाएं उसे बचाने की लिए आगे बढ़ीं तो वे भी डूब गईं। इस बीच, नदी के तट पर मौजूद एक व्यस्क ने दौड़कर बच्चों को बचा लिया जबकि एक पुरुष और चार महिलाएं डूब गईं।

अग्निशमन विभाग के एक दल ने मौके पर पहुंच मंगलवार को दो शवों और बुधवार को एक शव को नदी से निकाला। नवविवाहित जोड़ा अब भी लापता है। ये परिवार सूरत शहर का रहने वाला हैं। अधिकारी ने बताया कि नदी में पहले भी ऐसे ही लोगों के डूबने कुछ घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि नदी में न जाने की चेतावनी देने के लिए जगह-जगह लगे बोर्ड और अवरोधकों के बावजूद, लोग कई बार पानी में तैरने के लिए चले जाते हैं और अपनी जान को जोखिम में डालते हैं।